इन शब्दों से Marathi to hindi आसानी से सीख सकतें हैं

 प्रिय !मित्रों मुझे आशा है इस पोस्ट को पढ़कर आपको भी लगेगा कि हम भी आसानी से मराठी सीख सकतें हैं, सीखकर मराठा विरासत  और चलचित्रो की मार्मिक दुनिया को समझ सकतें, आज भी मराठा अपनी संस्कृति को विभिन्न अभिलक्षणो के माध्यम से शीर्ष धरोहरों से संजोये रखा हुआ,इसके रस की सम्पूर्ण अनुभूति तभी हम हासिल कर सकतें जब हम उसकी जुबानी भाषा अपनी जुबान बना लेंगे ,यह तभी संभव होगा जब हम मराठी सीख लेंगे।चलिये सीखने का प्रयास करतें हैं।

इन शब्दों से Marathi to hindi आसानी से सीख सकतें हैं।

Hindi - marathi word

मैं ➡️   मी.        

https://bhusolver.blogspot.com/how-to-learn-easy-marathi-to-hindi/
Bhusolver


मैंने ➡️ मी 

मुझे➡️  मला 

मेरा➡️  माझा

मेरी➡️ माझी 

मेरे➡️ माझे

मुझ पर ➡️माझ्यावर

मुझ जैसा ➡️माझ्यासारखा

मुझ जैसे ➡️माझ्यासाखे

मुझ जैसी ➡️माझ्यासारखी

तुम ➡️तू

तुमने ➡️तू

तुम्हे ➡️तुला

तुम्हारा ➡️तुझा

तुम्हारी➡️ तुझी

तुम्हारे ➡️तुझे 

तुम पर ➡️तुझ्यावर

तुम जैसा ➡️तुझासारखा

तुम जैसे ➡️तुझ्यासारखे

तुम जैसी ➡️तुझ्यासारखी

हूँ /है➡️आहे

हो ➡️आहेस

आप ➡️तुम्ही 

आपने➡️ तुम्ही

आपको ➡️तुम्हांला

आपका ➡️तुमचा

आपकी➡️ तुमची

आपके➡️ तुमचे

आपके पास ➡️तुमच्याकडे

आपके के लिए➡️ तुमच्यासाठी


आपके बिना➡️ तुमच्याशिवाय

आपके साथ➡️ तुमच्यासोबत

आप पर ➡️तुमच्यावर

आप जैसा➡️ तुमच्यासारखा

आप जैसी➡️ तुमच्यासारखी

आप जैसे ➡️तुमच्यसारखे

हम ➡️आम्ही/ आपण

चलो ,हम समोसा खाते हैं।

चला,आपण समोसा खाऊया।

हमने ➡️आम्ही

हमको ➡️आम्हांला

हमारा ➡️आमचा

हमारी➡️ आमची

हमारे ➡️आमचे 

हम पर ➡️आमच्यावर

हम जैसा ➡️आमच्यासारखा

हम जैसे ➡️आमच्यासारखे

हम जैसी ➡️आमच्यासारखी

आम ➡️आंबा

खाये ➡️खाल्लास

खाना➡️ खायचा

पानी ➡️पाणी



Post a Comment

comment hare

Previous Post Next Post

Contact Form